Insurance

Insurance
जीवन जोखिम और अप्रत्याशित घटनाओं से भरा होता है, जो आपके परिवार की वित्तीय सुरक्षा खतरे में डाल सकता है. क्या आपने ऐसे समय में अपने परिवार को कवर करने के लिए किसी लाइफ इंश्योरेंस के बारे में सोचा है? अपने परिवार के लिए सही लाइफ इंश्योरेंस कवर के बारे में जानें और विशेष रूप से हमारे प्रॉडक्ट पर मिलने वाले लाभों का आनंद उठाएं. लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी कुछ ऐड-ऑन के माध्यम से आपके निधन, या विक्लांगता या गंभीर बीमारी जैसी अप्रत्याशित घटना होने पर फाइनेंशियल रूप से आपके परिवार की सुरक्षा करने का एक सुरक्षित तरीका है. आइए कुछ विकल्पों पर नज़र डालें जिन पर आप लाइफ इंश्योरेंस संबंधी अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विचार कर सकते हैं.

अप्लाई करें

टर्म इंश्योरेंस

यह सबसे आसान और सस्ती किस्म का इंश्योरेंस है, जिसे एक निर्दिष्ट अवधि तक फाइनेंशियल सुरक्षा प्रदान करने के लिए बनाया गया है. यह सुनिश्चित करता है कि आपकी मौत के बाद आपके परिवार को एकमुश्त राशि यानी बीमित राशि मिले ताकि वे फाइनेंशियल दृष्टि से एक संतुलित जीवन जी सके. हालांकि, अगर आप टर्म पीरियड पूरा होने तक जीवित रहते हैं, तो इंश्योरर कोई भुगतान नहीं करता है.


ULIP
ULIP या यूनिट लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान में, प्रीमियम के एक हिस्से का उपयोग, लाइफ कवर यानी जीवन सुरक्षा प्रदान करने के लिए किया जाता है जबकि शेष हिस्से का उपयोग, इक्विटी या डेब्ट में इन्वेस्ट करने के लिए किया जाता है. ULIP का इन्वेस्टमेंट मार्केट की वोलैटिलिटी के अधीन है.

चाइल्ड प्लान
शिक्षा का बढ़ता खर्च माता-पिता में बेचैनी पैदा कर रहा है. इसलिए, अपने न होने पर भी अपने बच्चे को सुरक्षित जीवन देने के लिए बच्चों से संबंधित अच्छे हेल्थ इंश्योरेंस प्लान में इन्वेस्ट करें. चाइल्ड इंश्योरेंस प्लान, पॉलिसीहोल्डर की मृत्यु पर लाभार्थी (यानी बच्चे) को एकमुश्त राशि प्रदान करता है. .

पेंशन प्लान
लाइफ इंश्योरेंस कंपनियां लोगों को रिटायरमेंट कॉर्पस में मदद करने के लिए पेंशनर्स इंश्योरेंस प्लान प्रदान करती हैं. यह पैसा रिटायरमेंट के बाद भी व्यक्ति को आर्थिक रूप से सुरक्षित जीवन जीने में मदद करता है. पॉलिसी धारक की दुर्भाग्यपूर्ण मौत होने पर, नॉमिनी को या तो एकमुश्त राशि मिल सकती है या उसे पॉलिसी की बाकी अवधि में नियमित रूप से पेंशन मिल सकती है. .


विशेषताएं और लाभ

  • प्रीमियम कम लागत पर लाइफ कवर का लाभ पाएं

  • भुगतान के विकल्प - दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु या मेच्योरिटी पर एकमुश्त या मासिक भुगतान विकल्पों में से चुनें.

  • पॉलिसी अवधि - 5 से 30 वर्ष तक की अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी अवधि चुनें.

  • सिंगल पॉलिसी में ज्वॉइंट लाइफ कवरेज. दुर्घटनावश विक्लांगता या बीमारी के कारण आय की हानि के मामले में आय की हानि को पूरा करने के लिए अपनी मौजूदा पॉलिसी में अपनी पत्नी का नाम शामिल करें

  • क्रिटिकल इलनेस - अगर क्रिटिकल इलनेस (गंभीर रोग) होने का पता चलता है तो एकमुश्त राशि पाएं

  • अतिरिक्त लाभ - दुर्घटनावश मृत्यु के मामले में अतिरिक्त बीमित राशि

  • धूम्रपान नहीं करने वालों के लिए बेहतर दरें.

  • टैक्स छूट - इंडियन इनकम टैक्स ऐक्ट के सेक्शन 80C और 10(10D) के तहत टैक्स छूट. क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट के लिए चुकाए गए प्रीमियम सेक्शन के तहत कटौती के पात्र हैं


  • Your message has been sent. Thank you!